latest posts

9430804472 / 7992322662 [email protected]
बरबीघाशेखपुराशेखोपुरसराय

झंडोतोलन में लापरवाही की खबरें। जिला प्रशासन सतर्क, जांच के आदेश।

शेखपुरा

(हमारा उद्देश्य नकारात्मक नहीं है इसलिए हम इस खबर में गांव, जगह या स्कूल का नाम नहीं लिख रहे हैं। हमारा उद्देश्य केवल सूचना को आप तक पहुंचाना है। किसी को नुकसान पहुंचाना नहीं)

15 अगस्त पर झंडोतोलन के दिन कई जगहों से लापरवाही की भी खबरें आई। कहीं समय से पहले ही झंडा उतारकर लिया गया तो कहीं उल्टा झंडा भी फहराने की खबर आई।

स्कूल की लापरवाही

कहीं-कहीं से झंडे को ठीक ढंग से नहीं फहराने की भी खबरें सोशल मीडिया पर वायरल हुई। इसी कड़ी में शेखपुरा के प्रखंड के एक मध्य विद्यालय में 3:00 बजे अपराह्न ही झंडे को खोल लिया गया और बांस को एक बच्चे के द्वारा ले जाया गया। इस लापरवाही को मीडिया के कैमरे में कैद कर लिया गया जिसके बाद प्रशासन को संज्ञान में देने पर इसकी जांच का आदेश दिया गया। इसको लेकर शिक्षा विभाग के डीपीओ के द्वारा जांच में मामला सही पाया गया।

शेखपुरा में झंडे के उखाड़ने में के प्रयास का वीडियो वायरल।

शेखपुरा के एक मोहल्ले में झंडे को उखाड़ने के प्रयास का वीडियो वायरल हो गया है। इसको लेकर मोहल्ले के लोगों ने बताया कि धार्मिक संस्था की जमीन पर मोहल्ले के लोगों ने झंडोतोलन किया जबकि संस्था से जुड़े एक व्यक्ति के द्वारा झंडे को उखाड़ने प्रयास किया गया उसको मोहल्ले के लोगों ने खदेड़ कर भगा दिया। बताया जाता है कि उस जमीन पर संगत के होने अथवा नहीं होने को लेकर विवाद चल रहा है और इसीलिए झंडोतोलन नहीं करने दिया जा रहा था।

उल्टा झंडा फहराया

इसी तरह की खबर बरबीघा के एक मध्य विद्यालय से भी सामने आयी जहां प्रधानाध्यापक के द्वारा उल्टा झंडा फहरा दिया गया। बाद में ग्रामीणों के आक्रोश का सामना प्रधानाध्यापक को करना पड़ा और आनन-फानन में झंडा को फिर से सही किया गया और प्रधानाध्यापक में ग्रामीणों से माफी मांगी।

झंडा पहले ही उतारा

जबकि शेखोपुरसराय के एक गांव में ग्राम कचहरी में दोपहर में ही जानबूझ कर झंडा खोल लिए जाने की खबर वायरल हुई। जिसके बाद प्रशासन के द्वारा आनन-फानन में संज्ञान लिया गया और मौके पर पहुंचने पर पता चला कि बच्चे के द्वारा झंडा के गिर जाने पर उसे खोलकर रख दिया गया था। प्रशासन ने पहुंचकर आनन-फानन में फिर से झंडोतोलन किया।

जैसे तैसे झंडा फहराया

इसी तरह शेखोपुरसराय के एक गांव में स्वास्थ्य उपकेंद्र पर झंडोत्तोलन का एक अजब तमाशा सामने आया और जैसे तैसे लकड़ी के डंडे में स्वास्थ्य विभाग के स्लाइन चढ़ाने वाले पाइप से लकड़ी को जोड़कर झंडोतोलन करने की औपचारिकता की गई।

stay connected

- Advertisement -

ताज़ा ख़बर

- Advertisement -
error: Content is protected !!
%d bloggers like this: