अरियरीबरबीघा

ग्राम स्वराज अभियान के तहत शिविर लगाकर लाभुकों के बीच रसोई गैस कनेक्शन वितरित

अरियरी।

ग्राम स्वराज अभियान के तहत मंगलवार के दिन प्रखंड के सनैया पंचायत में पड़ने वाले बेलछी गाँव में विशेष शिविर आयोजित किया गया। गाँव के मध्य विद्यालय प्रांगण में आयोजित शिविर में उज्ज्वला योजना के तहत पारिवारिक लाभ योजना के राशन कार्डधारियों के बीच समारोहपूर्वक रसोई गैस कनेक्शन वितरित किया गया।

इसके तहत लाभुकों को मुफ्त में रसोई गैस चूल्हा , गैस सिलेंडर तथा रेगुलेटर प्रदान किया गया। शिविर में इंडियन वायल के जीएम सुधांशु कुमार , एरिया मैनेजर , गैस एजेंसी मालिक वरुण कुमार , केंद्र सरकार के अवर सचिव राजेश्वर लाल , बीडीओ संजय कुमार , एलडीएम सुभाष कुमार भगत , केनरा बैंक के वित्तीय परामर्श केंद्र शेखपुरा के वित्तीय परामर्शी राम उजागर सिंह, आईडीबीआई बैंक शाखा हुसैनाबाद के शाखा प्रबन्धक के साथ – साथ अन्य पदाधिकारी मौजूद थे।

शिविर में भारी संख्या में ग्रामीणों ने बढ़-चढकर हिस्सा लिया। शिविर में बैंकों में खाता खोलने , बीमा कराने की विस्तृत जानकारी वित्तीय परामर्शी द्वारा दी गई। इस अवसर पर लोंगो को अपने घरों में बिजली की बचत को लेकर एलईडी बल्वों के उपयोग करने , मिशन इन्द्रधनुष के तहत शून्य से दो वर्ष आयु के बच्चों एवं गर्भवती महिलाओं को नियमित टीकाकरण कराने की अपील की गई। साथ ही उन्हें सरकार की महत्वाकांक्षी योजनाओं की जानकारी दी गई।

%d bloggers like this: