आजकल

प्रधानमंत्री ने किया स्वास्थ्य कार्यकर्ता से सीधा संवाद, कहा मिटा देना है कुपोषण..

शेखपुरा/बरबीघा

पोषण माह के ग्यारहवें दिन प्रधानमंत्री द्वारा पूरे भारत के आशा, एएनएम,आँगनवाड़ी कार्यकर्ता, के साथ सीधा संवाद स्थापित किया गया। इस संवाद को सुनने के लिए किसान भवन बरबीघा में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग की व्यवस्था की गई। जबकि अबगिल कॉमन सर्विस सेंटर पे इसकी व्यवस्था की गई।

इस कार्यक्रम में सभी उपस्थित आशा, ए0एन0एम0,आँगनवाड़ी कार्यकर्ता सी0 डी0 पी0 ओ0 मधुरिमा सिंह और प्रखंड विकास पदाधिकारी पंकज कुमार, डॉ0 आत्मनानंद कुमार ने भाग लिया।

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बताया कि आजादी के बाद से कुपोषण दूर करने के लिए बहुत कार्यक्रम चलाये गए परन्तु सफलता जितनी मिलनी चाहिए थी उससे बहुत ही कम मिली है, परन्तु अब समय आ गया है कि इस अभिशाप को जड़ से मुक्त किया जाय। इसमे आप सब के सहयोग बिना सफलता नहीं प्राप्त किया जा सकता है।

इस कॉन्फ्रेंस के माध्यम अलग अलग राज्यों के ए0 एन0 एम0 ,सेविका और आशा द्वारा कुपोषण दूर करने के लिए किये गए सरहनीय प्रयासों को बताया गया जिसको सुनकर उपस्थित सभी कार्यकर्ता बहुत उत्साहित हुई।

और सभी स्वास्थ्य कार्यकर्ता ने यह संकल्प लिया कि हमलोग भी अपने प्रखंड को 2022 से पहले ही कुपोषण से मुक्त करने के लिए तत्पर है और यह कार्य सी0 डी0 पी0 ओ0 श्रीमती मधुरिमा सिंह के नेतृत्व में पूरा किया जाएगा।

बरबीघा के इस कार्यक्रम में पिरामल फाउंडेशन के नीरज कुमार, केयर इंडिया के अमन कुमार,प्रखंड स्वास्थ्य प्रबंधक राजन कुमार, इंदु कुमारी एवम सेविका सुपरवाइजर उपस्थित थी।

सीधा संवाद पीएम के साथ

आंगनवाड़ी सेविका, सहायिका ,आशा कार्यकर्ता, anm सभी ने यहां सीएससी अबगिल सेंटर पर दिखाया गया सीएससी अबगिल के संचालक रंजीत कुमार हरित्र,आंगनवाड़ी की सुपरवाइजर उपस्थित होकर सभी को pm का इवेंट देखने के लिये प्रेरित किया। मुख्य रूप से हर घर पोषण महीना चल रहा है। गर्भवती महिलाओं को नियत समय पर पोषाहार पहुचाने का संदेश दिया मौके पर उपस्थित आंगनवाड़ी सुपरवाइजर आभा कुमारी उपस्थित थी।

%d bloggers like this: