शेखपुरा

सहकारिता पदाधिकारी का वेतन बंद, मार्केटिंग ऑफिसर को डीएम फटकार

शेखपुरा।

जिला पदाधिकारी योगेन्द्र सिंह के अध्यक्षता में आज आपूर्ति टास्क फोर्स की बैठक हुई। उन्होने सभी मार्केटिंग आॅफिसर को प्रति माह 50 प्रतिशत दुकानों का औचक निरीक्षण कर प्रतिवेदन देने का निर्देश दिया। मार्केटिंग आफिसर के द्वारा, शेखोपुरसराय एवं बरबीघा के द्वारा सबसे कम निरीक्षण 10 दुकानों का किया गया। इस पर जिलाधिकारी ने नाराजगी व्यक्त किये उन्होने निदेश दिये कि निरीक्षण के क्रम में अनियमितता पाये जाने वाले पी0डी0एस0 दुकानदारों पर सख्त कार्रवाई करें।

सहकारिता पदाधिकारी का वेतन

आज की बैठक से जिला सहकारिता पदाधिकारी, शेखपुरा बिना सुचना के अनुपस्थित पाये गये। जिलाधिकारी ने उन्हें वेतन बंद करते हुए स्पष्टिकरण की मांग की है।

जिलाधिकारी ने कहा कि सरकारी की योजनाओं का लाभ व्यक्तियों को ससमय निर्धारित मूल्य पर पहुंचना सुनिश्चित करें। जिला खाद्य़ प्रबंधक ने बताया कि 995 दुकानों में से 229 दुकानदारों के द्वारा खद्यान उठाव कर लिया गया है।

17 सितम्बर, 2018 शतप्रतिशत दुकानदारों के द्वारा उठाव पूर्ण हो जायेगा। जिलाधिकारी ने जिला प्रबंधक को निदेश दिया है कि गुणवत्ता के साथ चावल और गेहूं जनवितरण प्रणाली के दुकानों तक पहुंचाना सुनिश्चित करें।

जिलाधिकारी ने पदाधिकारियों को निदेश दिया कि जानता के हितों का ख्याल रखते हुए योजनाओं का लाभ पहुंचना सुनिश्चित करें। इसमें किसी स्तर पर लापरवाई एवं उदासीनता बर्दाशत नहीं की जायेगी।

प्रत्येक माह उभोक्ताओं को निर्धारित दर एवं मात्रा के अनुसार खाद्यान आदि की आपूर्ति करना सुनिश्चित करें।

900 नए राशन कार्ड आवेदन

जिलाधिकारी ने कहा कि योग्य नागरिकों को राशन कार्ड उपलब्ध कराना सुनिश्चित करें एवं अयोग्य व्यक्तियों को बाहर करें। अबतक जिले में 900 नये राशन कार्ड के लिए आवेदन प्राप्त हुये हैं। निगरानी समिति की बैठक सभी प्रखंडों में कराने का निदेश दिया । इसका गठन पंचायत स्तर पर भी करने को कहा गया।

आज की बैठक में जवाहरलाल सिन्हा अपर समाहर्ता, राकेश कुमार अनुमंडल पदाधिकारी, प्रमोद कुमार प्रभारी जिला आपूर्ति पदाधिकारी, सत्येंन्द्र प्रसाद जिला सूचना जनसम्पर्क पदाधिकारी, सभी मार्केेटिंग आॅफिसर के साथ-साथ कई पदाधिकारी उपस्थित थे।

%d bloggers like this: