शेखपुरा

जब गुरुजी बन गए DM तो बच्चों ने पूछे कई सवाल!! कहा, ट्यूशन का खर्च उठाना मुश्किल

शेखपुरा।

शेखपुरा डीएम योगेंद्र सिंह बुधवार को चेवाड़ा प्रखंड का निरीक्षण किया। इस मौके पर वे श्री कृष्ण उच्च विद्यालय पहुंचे और वहां के बच्चों के बीच गुरुजी बन कर उनको पढ़ाया। दसवीं से लेकर अन्य क्लास में भी DM गए और बच्चों को पढ़ाने के साथ-साथ शिक्षा व्यवस्था की हाल-चाल भी ली।

मौके पर उन्होंने बच्चों से भारत का नक्शा भी बनवाया। क्लास में डीएमके गुरुजी बनने पर क्लास के बच्चे भी DM से घुल मिल गए और खुलकर सवाल जवाब किए तथा स्कूल की खामियों के बारे में भी बताया तथा सुधार के उपाय भी सुझाएं।

ट्यूशन का खर्चा उठाना मुश्किल है

बच्चों को पढ़ा रहे जिलाधिकारी को बच्चों ने यह जानकारी दी कि उनकी पढ़ाई का सबसे अहम भाग ट्यूशन पर निर्भर करता है और गरीबी की वजह से वे लोग ट्यूशन का खर्च नहीं उठा पाते। मौके पर ही जिलाधिकारी ने स्कूल के शिक्षकों को गरीब बच्चों के लिए अतिरिक्त ट्यूशन मुफ्त में कराने की सलाह दी जबकि कुछ बच्चों ने वृक्षारोपण करने के लिए जिलाधिकारी से पेड़ की मांग की जिसे तत्काल उपलब्ध कराने का निर्देश दिया गया।

इसी तरह जिलाधिकारी मनरेगा कार्यालय स्वास्थ्य विभाग और अन्य का भी निरीक्षण किया जहां कमियों को देखकर कई जगह पर आवश्यक निर्देश भी दिए वही शौचालय का पेमेंट नहीं होने की शिकायत लेकर आए लोगों को तकनीकी कारणों से ऐसा होने की बात बताकर दो दिन और रुकने की बात कही।

%d bloggers like this: