शेखपुरा

डीएम ने दिए छह सूत्रीय आदेश, शेखपुरा नगर में पानी सप्लाई अब नहीं होगा बाधित..

शेखपुरा।

शेखपुरा नगर में पानी की आपूर्ति अब बाधित नहीं होगी। इसको लेकर शेखपुरा जिला अधिकारी योगेंद्र सिंह ने 6 सूत्रीय निर्देश जारी कर दिए गए हैं। साथ ही साथ इन निर्देशों का पालन चार दिनों के अंदर सुनिश्चित करने का भी आदेश दिया गया है।

जिलाधिकारी ने नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी को आदेश निर्गत करते हुए कहा है कि नगर परिषद में सभी पंप हाउस में नियमित मोटर ऑपरेटर की व्यवस्था की जानी चाहिए। दूसरा बिंदु दिया है कि सभी पंप हाउस पर जनरेटर की सुविधा उपलब्ध कराई जानी चाहिए ताकि बिजली कटने पर जनरेटर से पानी सप्लाई किया जा सके। साथ ही उन्होंने पिछले दो महीनों में पानी की आपूर्ति बाधित होने पर किस की जवाबदेही हो इसको तय करने का आदेश दिया है ताकि उसके ऊपर कारवाई की जा सके।

चौथा आदेश उन्होंने बताया है कि नगर में जितने भी वाटर सप्लाई नल हैं सभी को ठीक कर दिया जाए ताकि पानी की बर्बादी नहीं हो सके। पांचवा उन्होंने कहा है कि सभी पंप हाउस के पास एक्स्ट्रा मोटर की व्यवस्था कर दी जाए ताकि मोटर के जल जाने पर पानी की आपूर्ति बाधित नहीं हो। साथ ही उन्होंने कहा है कि नगर में पानी की बर्बादी रोकने के लिए सभी वार्डों में कमेटी का गठन किया जाना चाहिए। जिलाधिकारी के 6 सूत्र आदेश का पालन यदि हुआ तब शेखपुरा नगर परिषद में पानी की आपूर्ति बाधित नहीं होगी।

%d bloggers like this: