बरबीघा

हाय रे बेटा: बँटबारा के लिए भाई लड़े तो पिता के प्राण निकल गए..सच है..

बरबीघा।

मरणासन्न पिता को देखते हुए चार भाई बंटवारे के लिए आपस में लड़ने लगे। विवाद इतना बढ़ गया कि सभी तरफ से लाठी डंडे भी चलने लगे। बाद में पुलिस ने आकर हस्तक्षेप किया। इसी बीच पिता के प्राण पखेरु उड़ गए। मामला नगर परिषद क्षेत्र के परसोबीघा गांव का है।

अपने ही घर में बुजुर्गों को नहीं मिला प्रवेश

इस संबंध में मिली जानकारी के अनुसार सोमवार की शाम चार भाई आपस में बंटवारे को लेकर झगड़ा कर रहे थे। झगड़े की शुरुआत उस वक्त हुई जब पिता बेहद बीमार थे और उनके प्राण कभी भी निकल सकते थे। इसी को देखते हुए बिहारशरीफ में रहने वाले सबसे छोटे भाई पिता को लेकर घर आया और बटवारे की मांग करने लगा। छोटे भाई का तर्क था कि उनके पिता के द्वारा ही उसको घर में बांट कर हिस्सा दिया गया है परंतु यहां घर में रह रहे भाई के द्वारा मरणासन्न पिता और छोटे भाई को भी घर में प्रवेश करने नहीं दिया गया। बीमार और मरणासन्न पिता वहीं घर के बाहर ही लेटे रहे पर बेटों ने कोई रहम नहीं की।

पुलिस ने संभाला

विवाद इतना बड़ा कि सभी तरफ से मारपीट भी हो गई बाद में पुलिस को इसकी सूचना दी गई और पुलिस ने आकर मामले को संभाला। इसी बीच बेटों को झगड़ते देख पिता भी मायूस हुए और इसी क्रम में उनके प्राण पखेरू भी उड़ गए। इस बात को लेकर नगर में चर्चा खूब हो रही है।

%d bloggers like this: