latest posts

9430804472 / 7992322662 [email protected]
आजकल

शेखपुरा:मिशन इंद्रधनुष टीकाकरण 24 और 25 को, रहिये तैयार

शेखपुरा न्यूज़ ब्यूरो

मिशन इंद्रधनुष में दो प्रखंडो के सात गांवों में टीकाकरण किया जाएगा। नियमित टीकाकरण से बंचित माता और दो साल तक के बच्चो को इस कार्यक्रम के लिए चिन्हित किया गया है। 

इस कार्यक्रम की सफलता के लिए सिविल सर्जन के चिकित्सकों के साथ बैठक आयोजित की। बैठक में जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी डा0 अरबिंद कुमार, शेखपुरा सदर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डा अषोक कुमार, बरबीघा के डा आत्मानन्द कुमार के साथ दोनों प्रखंड के स्वास्थ्य प्रबंधक, यूनिसेफ की डा प्रतिभा झा, विश्व स्वास्थ्य संगठन के प्रतिनिधि भी मौजुद थे।

ग्राम स्वराज अभियान के तहत सदर प्रखंड के सुरदासपुर, फरिदपुर ओर मंदना,  बरबीघा प्रखंड के कन्हौली, मिर्जापुर, गोड्डी और उखदी शामिल है। इस संबंध में सिविल सर्जन डा एमपी सिंह ने बताया  कि इस अभियान के तहत और भी टिकाकरण से छुट गये लोगों की पहचान के लिए सर्वे कराने को भी निर्णय लिया गया है।

पिछले चक्र वाले सभी 161 को भी मिशन इंद्रधनुष के तहत 10 प्रकार के बीमारी से लड़ने व वचाव के लिए टीका दिया जाएगा। इस टीकाकरण में शत प्रतिशत माता और शिशु को टिकाकृत करने का लक्ष्य रखा गया है। इस काम के क्षेत्र में कार्यरत आशा और एएनएम को लगाया गया है। सिविल सर्जन ने इस कार्य में कोताही बरतने वालो क लिए कडी चेतावनी भी जारी की है।

stay connected

- Advertisement -

ताज़ा ख़बर

- Advertisement -
error: Content is protected !!
%d bloggers like this: