शेखपुरा

सामुदायिक भवन को दबगो के कब्जा से करें मुक्त – डीएम

dmdinesh
जाम पे भड़के डीएम, थानाध्यक्ष हाजिर हो...

सामुदायिक भवन को दबगो के कब्जा से करें मुक्त – डीएम

शेखपुरा न्यूज़ ब्यूरो

जिलाधिकारी दिनेश कुमर ने सामुदायिक भवन सह वर्क शेड को दबंगो के कब्जे से मुक्त करने का आदेष दिया है। जिला प्रशासन को शिकायत प्राप्त हो रही थी कि जिले में सामुदायिक उद्देश्य से बनाये गये इन भवनो पर गलत लोगो का कब्जा हो गया है। मीडिया में भी कई स्तर से यह बात सामने लाई गई थी। डीएम गुरुवार को जिला कल्याण विभाग के कार्यो की समीक्षा कर रहे थे। समीक्षा के दौरान उन्होने यह आदेष जिला कल्याण पदाधिकारी को दिया।

 

जिलाधिकारी ने कब्जा से मुक्त कराने के बाद इसकी सूचना भी देने को कीा है। जिला सूचना व जनसमपर्क पदाधिकारी योगेंद्र कुमार लाल ने बताया कि बैंठक में कल्याण विभाग की देखरेख में संचालित सभी आवासिय विद्यालय व छात्रावास का नियमित निरीक्षण का निर्देष दिया है। निरीक्षण में पाई जाने वाली कमी का दूर करने में जिला प्रषासन पुरी मदद करने का भी आसवासन दिया है। निरीक्षण में जिला कोषागार पदाधिकारी को भी साथ रखने को कहा है।

 

बैंठक में जिलाधिकारी ने कल्याण विभाग के विकास मित्रो को अधिक से अधिक जन उपयोगी काम में लगाने का निर्देष दिया है। विकास मित्र को माह में कमसे कम दो छात्रो को उच्च षिक्षा के लिए स्टूडेंट के्रडीट कार्ड प्राप्त करने के लिए बच्चो को प्रोत्साहित करने को कहा है। इसके अलावा जिला परामर्ष केंद्र से कमसे कम पाच को स्वयं सहायता भत्ता के लिए भी प्रोत्साहित कर प्रदान करवाने को कहा गया है। बैठक् में कल्याण विभाग के सभी कार्यो की बारी बारी से समीक्षा की गई और मौके पर निर्देष भी जारी किये गये।

%d bloggers like this: