आजकल

सरकारी अनुदान के रुप में 28 पीडितो को 16.30 लाख

ddcshk
सरकारी अनुदान के रुप में 28 पीडितो को मिलेगा 16.30 लाख

सरकारी अनुदान के रुप में 28 पीडितो को मिलेगा 16.30 लाख

शेखपुरा न्यूज़ ब्यूरो

अनुसूचित जाति व जन जाति के 28 पीडितो को गुरुवार को 16.30 लाख रुपया दिये जाने का प्रस्ताव पारीत किया गया। अनुसूचित जाति व जन जाति सर्तकता व अनुश्रवण समिति की बैठक में यह प्रस्ताव पास किया गया। पीडित को अपराध की गंभीरता के अनुसार 25 हजार से 60 हजार रुपया तक प्राप्त होगा।

बैठक में कुल 31 प्रस्ताव

इस बैठक में कुल 31 प्रस्ताव आये थे। जिसमें से तीन छोडकर सभी पर मुहर लगा दी गई। तीन में से दो प्रस्ताव को जिला विधिक सेवा प्राधिकार के पास भेज दिया गया। यह दोनेा मामला नाबालिग दलित के यौन उतपीडन से संबंधीत है। जबकि एक मामले में न्यायालय से निर्णय में आरोपी के निर्दोष पाये जाने पर उसे अस्वीकार कर दिया गया। डीडीसी निरंजन कुमार झा इस समिति के बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे।

 

बैठक में ये थे मौजूद..

बैठक में जिला कल्याण पदाधिकारी प्रमोद कुमार, डीएसपी मनोज कुमार, जिला कोषागार पदाधिकारी शषि कांत आर्य, दलित मामलो के विषेष लोक अभियोजक चन्द्रमौली प्रसाद यादव सहित इस समिति से जुडे कई अधिकारी, स्वयं सेवी आदि मौजूद थे। बैठक की जानकारी देते हुए जिला सूचना व जनसमपर्क पदाधिकारी योगेंद्र कुमार लाल ने बताया कि अनुसूचित जाति व जन जाति के पीडित की असली पहचान को लेकर प्राथमिकी दर्ज करते समय ही उसके जाति संबंधी प्रमाण पत्र प्राप्त कर लेने को कहा गया। इसके साथ ही पीडित को मिलने वाले सरकारी सहायता अनुदान के लिए उसका आधार नम्बर, बैंक खाता नम्बर आदि भी शुरुआत मे ही प्राप्त कर लेने का निर्देष दिया गया। पीडित को यह सहायता प्राप्त हाने में किसी प्रकार का बिलम्ब नहीं होने देने को लेकर यह निर्देष दिया गया है।

%d bloggers like this: