आजकल

मुख्य मंत्री ने किया तीन पावर ग्रीड का उद्घाटन

शेखपुरा न्यूज़ ब्यूरो

मुख्य मंत्री नीतीश कुमार ने जिले में तीन पावर सब स्टेशन का उदघाटन किया। पटना से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से किया गया।

जिले के पचना, पांची और सियानी में नव निर्मित पावर सब स्टेशन आम लोगो के लिए काम करना शुरु कर दिया। इस सब स्टेशन से खेतो में सिचाई और हर घर बिजली पहुचाने में प्रयोग किया जाएगा।

अधिकारिक सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार दीन दयाल उपाध्याय ग्रामीण ज्योति योजना के तहत किया गया है। इन तीनो पावर सब स्टेशन के दो फिडर खेतो को पानी पहुचाने और दो फिडर का इस्तेमाल घरेलू बिजली में इस्तेमाल किया जाएगा।

इस पावर सब स्टेशन से इन क्षेत्र के हजारो एकड भूमि और हजार से ज्यादा घरो को रौशन किया जा सकता है। इस उदघाटन को लेकर जिला में बहुत पहले से तैयारी की जा रही थी। साउथ बिहार पावर डिस्टिब्यूशन बिजली कम्पनी के अभियंता के साथ जिला प्रशासन के अधिकारी भी इन स्थानो पर मौजूद थे।

बिजली कम्पनी के सूत्रो ने बताया कि सरकार द्वारा जिले के पुराने जर्जर बिजली के तार बदले जाने की भी एक योजना है। पूरे राज्य में चलाये जाने वाली इस योजना के तहत जिले के बिजली तार भी बदले जाएगे। सरकार ने जर्जर तार बदलने के लिए पूरे राज्य में 280 करोड रुपये की राषि खर्च करने की स्वीकृति प्रदान की है।

%d bloggers like this: