latest posts

9430804472 / 7992322662 sathisnews@gmail.com
अरियरी

अजब गजब!! बाली और सुग्रीब ने घर ढाह कर अपना घर बना लिया। पुलिस ने दिया साथ। बुजुर्ग हुए बेघर। देखिये..

Exclusive

अजब गजब!! बाली और सुग्रीव ने घर ढाह कर अपना घर बना लिया। पुलिस रही मूकदर्शक!! देखिये वीडियो..

अरियरी (शेखपुरा)

बाली और सुग्रीव ने घर पर कब्जा करके उसे ढहा दिया और 75 बर्ष के बुजुर्ग को घर से निकाल कर उनकी ही जमीन पर अपना घर बना लिया। पुलिस के पास फरियाद लेकर गए बुजुर्ग को पुलिस ने फटकार कर भगा दिया। यह मामला शेखपुरा जिले के अरियरी थाना क्षेत्र के डीहा सैदनगर गांव का है। 75 वर्षीय बुजुर्ग जागरूक चौहान अपनी ही जमीन पर घर बना लेने के मामले को लेकर थाना से लेकर जिला तक सभी जगह फरियाद लगाकर थक गए और उनकी फरियाद किसी ने नहीं सुनी।

26 मई को गिरा दिया घर

बुजुर्ग जागरूक चौहान कहते हैं कि बाली और सुग्रीव उनके अपने ही भतीजे हैं और उसने अर्जुन चौहान के साथ मिलकर उनके छोटे से झोपड़ीनुमा घर को गिरा दिया और जबरन कब्जा कर घर बना लिया। वह बुजुर्ग हैं और उनका एक बेटा मंदबुद्धि है जिसकी वजह से वह कुछ नहीं कर सके। पुलिस के पास फरियाद लेकर गए तो पुलिस ने उनकी एक न सुनी और घटनास्थल पर देख कर चुपचाप वापस आ गई। इस घर मे वे जन्म से ही रह रहे है।

लगाई फरियाद, दिया आवेदन

पुलिस कहती है बदले में दूसरी जमीन ले लो

जागरूक चौहान कहते हैं कि इस संबंध में पुलिस कहती है कि अपनी जमीन के बदले में दूसरी जमीन लेकर घर बना लो परंतु उस जमीन के पास जाने का रास्ता तक नहीं है।

एसपी से लगाई गुहार

जागरूक चौहान कहते हैं कि इस मामले में उन्होंने शेखपुरा जिले के पुलिस अधीक्षक से भी आवेदन देकर गुहार लगाई और उनके द्वारा थाना अध्यक्ष को पहल करने के लिए निर्देश भी दिया गया परंतु थाना जाने के बाद उनको फिर से डांट कर यह कहके भगा दिया गया कि एसपी के पास जाते हो।

2 माह बाद बन गया घर

75 वर्षीय बुजुर्ग अपने ही जमीन पर कब्जा करने को लेकर इधर उधर दौड़ते रहे उधर बाली और सुग्रीव नामक उनके भतीजे ने घर बना लिया। अब बेघर हुए बुजुर्ग अपने बेटी के यहां रह रहे हैं। उनका एक बेटा मंदबुद्धि है और वह भी कुछ नहीं कर पा रहा। ऐसे में कानून पर ही सवाल उठना लाजिमी है। जब एक बेबस और लाचार बृद्ध की आवाज ही नहीं कोई सुने।

क्या कहते हैं थानाध्यक्ष

इस संबंध में संपर्क किए जाने के बाद अरियरी थाना अध्यक्ष राम कुमार पासवान कहते हैं कि इस मामले में उनके पास कोई जानकारी नहीं है बुजुर्ग उनके पास आकर आवेदन देंगे तो अवश्य कार्यवाही की जाएगी।

stay connected

- Advertisement -

ताज़ा ख़बर

- Advertisement -
error: Content is protected !!
%d bloggers like this: